Breaking News

Contagion की टक्कर पर Bollywood में आएगी 'इमर्जेंस', COVID 19 एपिडेमिक पर होगी पहली फ़िल्म


Corona जैसी महामारी की कहानी पर बेस्ड फिल्म जल्द ही दर्शकों के सामने आने वाली है। नेशनल फिल्म अवॉर्ड हासिल कर चुके मशहूर निर्देशक ने फिल्म का नाम इमर्जेंस रखा है। इसे जल्द से जल्द रिलीज करने के लिए मेकर्स ने तैयारियां तेज कर दी हैं।




दुनियाभर में तबाही का कारण बन चुके कोरोना वायरस जैसी महामारी की कहानी को बॉलीवुड पर्दे पर दिखाने के लिए कमर कस चुका है। मशहूर फिल्म निर्देशक आनंद गांधी ने महामारी की स्टोरी पर बेस्ड फिल्म इमर्जेंस का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह फिल्म उनकी प्राथमिकता में शामिल है।

मशहूर फिल्मकार आनंद गांधी अपनी पिछली फिल्म शिप आफ थीसियस के लिए बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड समेत कई अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं। उन्होंने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि महामारी की बैकड्रॉप पर फिल्म बनाने का विचार ​पांच साल पहले आया था।





आनंद गांधी के अनुसार जब वह फिल्म शिप ऑफ थीसियस बना रहे थे तभी उनके दिमाग में वायरस से पनपने वाली बीमारी को लेकर फिल्म बनाने का आइडिया आया था। फिल्म की स्क्रिप्ट पर पिछले पांच साल से काम हो रहा है। लेकिन मौजूदा हालात फिल्म को बनाने के लिए एकदम उपयुक्त हैं।

आनंद गांधी ने इस फिल्म का नाम इमर्जेंस रखा है। फिल्म को जल्द से जल्द बनाकर रिलीज करने के लिए उन्होंने हॉलीवुड के टॉप फिल्म स्पेशलिस्ट और सब्जेक्ट विशेषज्ञों को जोड़ा है। इस कड़ी में हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म कंटेजियन में विशेषज्ञ रहे ​एपिडमिओलॉजिस्ट लैरी ब्रिलिएंट भी आनंद की फिल्म से जुड़ गए हैं।






आनंद गांधी बॉलीवुड के युवा फिल्ममेकर हैं। उन्होंने 2003 में डायरेक्टर, राइटर और प्रोड्यूसर के तौर पर करियर की शुरुआत की थी। वह अब तक फिल्म राइट हेयर राइट नॉव, कॉन्टीनम, शिप आफ ​थीसियस को डायरेक्ट—प्रोड्यूस करने के साथ ही लिख भी चुके हैं। इसके अलावा फिल्म हेलीकॉप्टर ईला, एन इन्सिग्निफिसेंट मैन और तुंबाड़ से भी जुड़े रहे हैं। 


No comments