Breaking News

Coronavirus Lockdown के बीच ये 10 वेब सीरीज जमकर देख रहे हैं दर्शक, देखें लिस्ट


इस समय देश में Coronavirus के कारण लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसकी वजह से सभी घर के अंदर ही हैं। सरकार ने कोरोना वायरस को पूर्णता खत्म करने के लिए लोगों से कुछ दिनों के लिए घर के अंदर ही रहने को कहा है, ऐसे में लोग हालिया रिलीज हो रही वेब सीरीज और फिल्मों को जमकर देख रहे हैं। नेटफिलिक्स, अमेजन, एम.एक्स.प्लेयर और जी5 जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर लोग धड़ल्ले से वेब सीरीज और फिल्में देखकर अपना मनोरंजन कर रहे हैं। 




ओरमैक्स मीडिया ने अपनी ताजा रिसर्च के माध्यम से यह पता लगाया है कि बीते हफ्ते दर्शकों ने डिजिटल पोर्टल्स पर किन-किन शोज या फिल्मों को सबसे ज्यादा देखा है। इस रिसर्च में अमेजन प्राइम के हालिया रिलीज शो पंचायत (Panchayat) ने नम्बर 1 की जगह हासिल की है। आइए आपको बताते हैं कि दर्शकों ने किन-किन 10 शोज को सबसे ज्यादा इंट्रेस्ट जताया है?

1. पंचायत (अमेजन प्राइम वीडियो)
2. स्पेशल ऑप्स (हॉटस्टार)
3. मनी हाइस्ट सीजन 4 (नेटफिलिक्स)
4. फोर मोर शॉट्स प्लीज सीजन 2 (अमेजन प्राइम वीडियो)
5. शी (नेटफिलिक्स)
6. भौकाल (एम.एक्स. प्लेयर)
7. एक्सट्रैक्शन (नेटफिलिक्स)
8. ट्रिपल एक्स सीजन 2 (ऑल्ट बालाजी)
9. मस्का (नेटफिलिक्स)
10. मेंटलहुड (जी5/ऑल्ट बालाजी)



कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान जिस तरह से दर्शकों के बीच में हालिया रिलीज वेब शोज का क्रेज देखने को मिल रहा है, उससे साफ है कि आने वाले वक्त में डिजिटल मीडियम जल्द ही फिल्मों को भी मात दे सकता है। आजकल की बिजी लाइफ में दर्शकों को अपनी सहूलियत के मुताबिक मनोरंजन चाहिए और डिजिटल माध्यम उन्हें यह सुविधा प्रदान कर रहा है।

कोरोना वायरस लॉकडाउन से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को हुई हानि की बात करें तो ट्रेड एक्सपर्ट्स ने यह आंकड़ा 800 करोड़ रुपये के आसपास मापा है। हालांकि अब ऐसा सुनने में आ रहा है कि यह लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रह सकता है। ऐसे में इस नुकसान के बढ़ने की उम्मीद है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण अब तक 'सूर्यवंशी', फिल्म 83', 'कुली नं 1', 'राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई' और 'लक्ष्मी बॉम्ब' की रिलीज तारीखों में बदलाव किया जा चुका है। इन फिल्मों के आगे बढ़ने से इस साल रिलीज होने वाली दूसरी फिल्मों की रिलीज तारीखों में भी बदलाव देखने को मिल सकता है।

No comments