Breaking News

बच्चों के मनोरंजन के लिए Doordarshan पर आया Chhota Bheem, खुशी से झूम उठेंगे नन्हें फैंस

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच Doordarshan युवा और बूढ़ों के साथ साथ बच्चों का भी पूरा ख्याल रख रहा है। यही वजह है कि दूरदर्शन ने अपने नन्हें दर्शकों के लिए कार्टून चैनल 'पोगो' से हाथ मिलाया है। इस साझेदारी के तहत फेमस कार्टून शो Chhota Bheem ने दूरदर्शन पर दस्तक दे दी है। इस शो का पहला एपिसोड बीते दिन यानी शुक्रवार को ऑनएयर किया जा चुका है। चैनल पर टीवी शो छोटा भीम को दोपहर 2 बजे के स्लॉट पर रोजाना ऑनएयर किया जा रहा है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के आखिरी दिन यानी 3 मई तक यह शानदार कार्टून शो बच्चों को रोज हंसाएगा। अब तक 'छोटा भीम' केवल पोगो पर ही देखा जा सकता था। ऐसे में जिन लोगों के घर पोगो चैनल नहीं आता था वो बच्चे इस शो का मजा नहीं ले पाते थे।




दूरदर्शन और कार्टून चैनल पोगो की इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए वार्नर मीडिया एंटरटेनमेंट नेटवर्क के मेनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ जैन ने बताया, 'इस समय पूरा देश एक मुश्किल परिस्थिति का सामना कर रहा है। ऐसे में हमारा शो बच्चों का मनोरंजन करेगा और उनको टीवी में व्यस्त रखेगा। हमें दूरदर्शन के साथ हाथ मिलाकर काफी खुशी हो रही है। अब बस हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि छोटा भीम देश के हर बच्चे के चेहरे पर मुस्कान ला सके।'



टीआरपी के चलते उठाया दूरदर्शन ने बड़ा कदम
माना जा रहा है कि दूरदर्शन ने टीआरपी को बरकरार रखने के लिए छोटा भीम की एंट्री करवाई है। रामायण के जरिए दूरदर्शन ने टीआरपी के रिकॉर्ड्स तोड़ डाले थे। अब जब रामायण टीवी शो अपने अंतिम पड़ाव पर है तब छोटा भीम बाकी चैनल्स को कड़ी टक्कर देगा। वैसे भी टीआरपी की होड़ में बने रहने के लिए दूरदर्शन ने अपने सभी सुपरहिट शोज को री-टेलीकास्ट करना शुरू कर दिया है। 'रामायण', 'महाभारत', 'अलिफ लैला', 'सर्कस' और 'व्योमकेश बख्शी' जैसे टीवी शोज का नाम इस लिस्ट में शामिल है।

बच्चों के बीच दिखा उत्साह
देश में ऐसे कई गांव कस्बे हैं जहां पर कार्टून चैनल पोगो की पहुंच नहीं है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते दूरदर्शन पर प्रसारित होने के चलते छोटा भीम देखने के लिए बच्चे काफी उत्साहित है। छोटा भीम की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, इस देसी कार्टून शो को देखने के लिए बच्चे हर समय तैयार रहते हैं। बच्चों को भीम और चुटकी की जोड़ी खूब पसंद आती है।

No comments