Breaking News

लॉकडाऊन के दौरान सोशल मीडिया के ज़रिए पाक कलाकारों के साथ काम करने के खिलाफ सख्त हुआ FWICE, बॉलीवुड स्टार्स के खिलाफ जारी किया ये नोटिस


Coronavirus के संक्रमण से बचने के लिए देश भर में Lockdown का माहौल है। सभी की सुरक्षा के लिए भारत सरकार ने इस लॉकडाउन की अवधि और बढ़ा दी है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों के आंकड़ें आए दिन बढ़ते नजर जा रहे हैं। इस समय जब देश कोरोना नाम की मुसीबत से जूझ रहा है, तब इसी बीच कुछ भारतीय गायक Pakistani Artists के साथ काम करते हुए दिख रहे हैं। ऐसे कलाकारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए रविवार को फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) ने एक नोटिस जारी किया है। FWICE ने इन सभी बॉलीवुड कलाकारों को चेतावनी दे है कि वो पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम न करें। अगर इसमें कोई दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।




क्या है माजरा?
दरअसल, लॉकडाउन के बीच कई सिंगर्स ने सोशल मीडिया के जरिए अपना कॉन्सर्ट दर्शकों के सामने रखा हैं। इन लाइव कॉन्सर्ट्स में बॉलीवुड गायक घर बैठे बैठे शामिल हो रहे है। इन कॉन्सर्ट्स को स्काइप और जूम जैसे प्लैटफॉर्म पर ऑन लाइन स्ट्रीम किया जा रहा है। जिसमें कई बार पाकिस्तानी कलाकारों के साथ-साथ भारतीय सिंगर्स भी हिस्सा लेते दिखे है। ऐसे ही मामलों पर कार्रवाई करते हुए FWICE ने उन गायकों के खिलाफ नोटिस जारी किया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) के नोटिस की एक कॉपी शेयर की है। इसे आप नीचे देख सकते हैं।





नोटिस में दी है चेतावनी
FWICE के मुताबिक, ‘भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को बैन किया है। इस समय हमारा देश कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहा है और पाकिस्तानी भी भारतीय सीमा पर हमारे देश के जवानों को मार रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भारतीय सिंगर्स और म्यूजिशियन्स पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम कर रहे हैं।' इतना ही नहीं, जारी किए गए नोटिस में संस्था ने आगे लिखा है कि, ‘किसी भी परफॉर्मेन्स पर भारतीय सिंगर पाकिस्तानी कलाकारों, गायकों और तकनीशियनों के साथ काम करते पाए गए तो हम उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।


No comments