Breaking News

Irrfan Khan की Angrezi Medium कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई


इरफान खान की कॉमेडी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं। कोरोना वायरस लॉकडाउन शुरू होने से कुछ ही दिन पहले रिलीज हुई यह फिल्म अब हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। 'अंग्रेजी मीडियम' के मेकर्स ने इस फिल्म को स्टार इंडिया और डिजनी इंडिया के साथ मिलकर ओटीटी प्लेटफॉर्म डिजनी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज किया है। 9 बजे 9 मिनट कैंपेन के लिए दीया जलाने के बाद जैसे ही दर्शकों ने स्मार्ट टीवी और मोबाइल ऑन किए वैसे ही उनको पता चला कि 'अंग्रेजी मीडियम' को ऑनलाइन रिलीज कर दिया गया है। इसकी आधिकारिक सूचना देर रात जियो ने भी दर्शकों को दी।




इरफान खान की 'अंग्रेजी मीडियम' 13 मार्च को रिलीज हुई थी लेकिन लॉकडाउन के कारण दर्शक इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में नहीं पहुंच पाए थे। 'अंग्रेजी मीडियम'के निर्देशक होमी अदजानिया ने दर्शकों को जानकारी दी थी कि लॉकडाउन हटने के बाद इस फिल्म को दोबारा रिलीज किया जाएगा लेकिन ऐसा लगता है कि इस बीच मेकर्स ने दूसरी प्लानिंग पर काम किया और इसे वेब पर रिलीज कर दिया। हॉटस्टार पर रिलीज होने के बाद यह उम्मीद कम ही बची है कि अंग्रेजी मीडियम को दोबारा थिएट्रिकल रिलीज मिले।




कोरोना वायरस लॉकडाउन खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोग को अभी कुछ और दिन घर पर ही रहना पड़ेगा। केंद्र सरकार में करीबी सूत्र की मानें तो भले ही कुछ दिनों के बाद लॉकडाउन खत्म हो जाएगा लेकिन इसके बाद भी लोगों के एकत्रित रहने पर पाबंदी रखी जाएगी। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सिनेमाघर और पब्लिक प्लेस लॉकडाउन के बाद भी कुछ दिन बंद ही रहेंगे। ऐसा संभव है कि 'अंग्रेजी मीडियम' के मेकर्स इसीलिए फिल्म को वेब माध्यम पर रिलीज कर दिया है।



'अंग्रेजी मीडियम' ने इरफान खान के अलावा राधिका मदान और करीना कपूर खान भी हैं। फिल्म में जहां करीना कपूर खान एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आ रही हैं तो वहीं फिल्म में राधिका मदान ने एक्टर इरफान खान की बेटी का किरदार निभाया है।

No comments