Breaking News

Jaya Bachchan B'day Spl: Zanjeer की सक्सेस का जश्न साथ मनाने के लिए हुई थी जया और अमिताभ की शादी

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की धर्मपत्नी जया बच्चन का आज जन्मदिन है। वो 72 साल की हो चुकी है। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लव स्टोरी फिल्मी दुनिया की उन सबसे खूबसूरत स्टोरीज में से हैं पूरी जिंदगी साथ हंसते खेलते बिताई। हालांकि इनकी जिंदगी में कम मुश्किलें नहीं थी। लेकिन इस कपल ने हर मुसीबत का डटकर सामना किया और आज इनकी जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री में एक मिसाल के तौर पर याद की जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी बेहद जल्दबाजी में हुई थी।




अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी (उस वक्त जया का नाम) एक दूसरे के प्यार में कैद हो चुके थे। दोनों के बीच बॉन्डिंग फिल्म जंजीर और शोले के सेट पर शुरू हुई थी और धीरे धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई। जया बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे शूटिंग के दौरान ही उन्हें इस बात का ऐहसास हुआ कि केवल अमिताभ ही ऐसे हैं जो उन पर हुकम चला सकते हैं। हालांकि ये लव एट फर्स्ट साइट नहीं था लेकिन फिर भी दोनों के बीच दोस्ती बढ़ती गई और प्यार हो गया।



साथ विकेशन बिताने के लिए करनी पड़ी थी शादी
दरअसल जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की साथ आई पहली फिल्म जंजीर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म की सफलता के लिए दोनों छुट्टियां बिताने इंग्लैंड जाना चाहते थे। लेकिन फिर एक्टर के पिताजी और महान साहित्यकार हरिवंश राय बच्चन और उनकी माता तेजी बच्चन नहीं चाहते थे कि दोनों शादी से पहले साथ घूमने जाए। इसी वजह से दोनों के दबाव के चलते अमिताभ बच्चन और जया बच्चन को जल्दबाजी में शादी करनी पड़ी।

किराए के मकान में हुई थी शादी
जया संग अपनी शादी के बारे में अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे उनकी शादी इंग्लैंड की फ्लाइट पकड़ने से पहले हुई और जहां उनकी शादी हुई वो एक किराए का मकान था। यहां तक कि एक्टर ने अपने उस घर का पता बताते हुए कहा था की पड़ोसी जल्दबाजी में शादी में शरीक होने आए थे और बेहद फुर्ती से दोनों मिस्टर एंड मिसेज बच्चन बन गए।

No comments