Breaking News

दिल्ली के 'राजमा चावल' और 'चांदनी चौक' से Rishi Kapoo का रिश्ता - पढ़िए


24 घंटे के भीतर बॉलीवुड ने 2 बड़े एक्टरों को खो दिया। पहले इरफान ने बुधवार सुबह दुनिया को अलविदा कहा तो अगले ही दिन बृहस्पतिवार को अपने समय के सबसे चॉकलेटी हीरो में शुमार ऋषि कपूर से जिंदगी रूठ गई। यह भी महज इत्तेफाक है कि दोनों ही दिग्गज अभिनेताओं का दिल्ली से बेहद गहरा लगाव था। जहां इरफान खान ने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (National Shcool of Drama) से एक्टिंग के गुर सीखे और सालों तक दिल्ली में रहकर थिएटर किया तो ऋषि कपूर की कई फिल्मों की शूटिंग दिल्ली में हुई है। 




उनमें 'चांदनी' फिल्म प्रमुख है। इसके अलावा ऋषि कपूर तीन साल पहले ही दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में अपनी फिल्म 'राजमा चावल' फिल्म की शूटिंग के लिए रुके थे। इस दौरान उन्होंने दिल्ली को एक बार देख समझा। जब भी ऋषि कपूर को फिल्म 'राजमा चावल' की शूटिंग से समय मिला तो उन्होंने दिल्ली के कुछ इलाकों की सैर भी की।  इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कबूल किया था कि शूटिंग के समय उन्होंने किनारी बाजार के कढ़ी पकोड़े भी खाए थे। इसी के साथ उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा था 'मैंने इन दिनों अपना वजन भी बढ़ा लिया है।'



यह महज इत्तेफाक ही है कि जब ऋषि कपूर के चाचा शशि कपूर का निधन हुआ तो वे दिल्ली के चांदनी चौक में 'राजमा चावल' फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। जैसे ही उन्हें चाचा के मौत की जानकारी मिली तो वे शूटिंग बीच में छोड़ अपने परिवार के पास मुंबई लौट गए थे। 

मिली जानकारी के मुताबिक, बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर की तबीयत बुधवार देर रात को अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बृहस्पतिवार सुबह इस सदाबहार और लाखों दिलों पर राज करने वाले एक्टर ऋषि कपूर के निधन की खबर आई।

चांदनी फिल्म की शूटिंग हुई थी इंडिया गेट पर
ऋषि कपूर, विनोद खन्ना और श्रीदेवी अभिनीत फिल्म 'चांदनी' की शूटिंग दिल्ली के इंडिया गेट पर हुई थी। दरअसल, 1989 में बड़े पर्दे पर आई सुपरहिट फिल्म ]चांदनी' का एक गाना इंडिया तथा दिल्ली के अलग अलग जगह पर शूट किया गया था। गाने के बोल भी दिल्ली से मिलते जुलते थे। 



'चांदनी' फिल्म से जुड़े सभी बड़े कलाकारों ने दुनिया को कहा 'अलविंदा'
यह संयोग मात्र ही है कि 'चांदनी' फिल्म से जुड़े सभी बड़े कलाकार दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। पहले निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा फिर श्रीदेवी के बाद विनोद खन्ना और बृहस्पतिवार सुबह ऋषि कपूर ने भी दुनिया को बाय-बाय कर दिया। 

अभिनेता ऋषि कपूर इन द‍िनों अपनी आने वाली फ‍िल्‍म 'राजमा चावल' की शूट‍िंग में ब‍िजी हैं। बीते कुछ द‍िनों से ऋषि कपूर द‍िल्‍ली में डेरा डाले हुए हैं। सोमवार शाम जब उन्‍हें शश‍ि कपूर के न‍िधन की खबर म‍िली, तब वह शूट‍िंग कर रहे थे।


No comments