Breaking News


फिल्म अभिनेता Rishi Kapoor ने गुरूवार सुबह इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। मुंबई के एक हॉस्पिटल में उन्होंने 67 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली। ऋषि कपूर के निधन की पुष्टि अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया के जरिए की है। फिल्म बॉबी से एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाले ऋषि कपूर को लोग चॉकलेटी बॉय के रूप में पहचानते थे। उनके लुक और स्टाइल ने लड़कियों को उस समय दीवाना बना दिया था। ऋषि कपूर ने 18 साल की उम्र में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था और अभिनेत्री नीतू सिंह से उनकी पहली बार साल 1974 में 'जहरीला इंसान' फिल्म के सेट पर हुई थी। एक दो मुलाकातों के बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए। 




ऋषि कपूर अक्सर नीतू से अपनी तब की गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर लिखवाते थे। इस दौरान ऋषि और उनकी गर्लफ्रेंड के बीच किसी चीज को लेकर तू-तू, मैं-मैं हो गई थी। अभिनेता ने एक बार नहीं बल्कि कई बार नीतू से अपनी गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर लिखवाया था। इसके बाद समय बदला और ऋषि अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़ नीतू सिंह के करीब आने लगे। उनको धीरे-धीरे लगने लगा कि नीतू ही वो लड़की हैं जो कि उनके लिए परफेक्ट हैं।



 जब ऋषि कपूर 'जहरीला इंसान' की शूटिंग के लिए यूरोप गए तब उनको इस बात का एहसास हुआ कि वो नीतू के बिना नहीं रह सकते। जैसे ही वो मुंबई लौटे, उन्होंने ने नीतू से अपने प्यार का इजहार किया और बताया कि वो उनसे बहुत प्यार करते हैं।

ऋषि कपूर और नीतू सिंह का प्यार आगे बढ़ा तो नीतू की मम्मी रज्जी इससे खुश नहीं थीं। वो नीतू को अपने करियर में ध्यान देने के लिए उत्साहित करती थी। मीडिया में ऋषि और नीतू के इश्क की खबर न फैले इसलिए ये दोनों जभी एक-दूसरे से मिलते थे तब नीतू के कजिन इनके साथ होते थे। खैर, इस उतार-चढ़ाव के बाद ऋषि और नीतू ने 11 जनवरी 1980 को परिवार के सामने धूमधाम से शादी कर ली थी।


No comments