Breaking News

टीवी के ‘ऑरिजनल’ मिस्टर बजाज उर्फ Ronit Roy ने खोला राज, क्यों ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड डेब्यू के बाद छोटे पर्दे पर किया काम?


टीवी के असली मिस्टर बजाज उर्फ Ronit Roy ने हाल ही में बॉलीवुड लाइफ के साथ ढेर सारी गपशप की है। इस बातचीत के दौरान एक्टर रोनित रॉय ने इस बात का खुलासा किया कि आखिर क्यों 90 के दशक में ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड डेब्यू के बाद एक्टर को छोटे पर्दे पर लौटना पड़ा था। बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं कि टीवी स्टार रोनित रॉय ने फिल्म Jaan Tere Naam के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। ये फिल्म 90 के दशक की सुपरहिट नहीं बल्कि ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म में एक्टर लीड रोल में थे और फिल्म के गाने सुपरडुपर हिट साबित हुए थे। लेकिन इसके बावजूद एक्टर फिल्मी दुनिया से निकलकर टीवी की दुनिया में आ गए। ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि एक्टर को टीवी की दुनिया में आना पड़ा। 




इस बारे में बताते हुए एक्टर ने कहा, ‘कई बार इतना कुछ होता है कि आपको पता ही नहीं लगता कि ये आखिर क्यों हो रहा है। मेरी पहली फिल्म एक सिल्वर जुबली थी। एक सिल्वर जुबली होने का मतलब आज के हिसाब से 200 करोड़ी फिल्म होना है। अगर आज के दौर में कोई 200 या फिर 100 करोड़ी फिल्म के साथ बॉलीवुड डेब्यू करता है तो वो रातों-रात स्टार बन जाता है। तो इसीलिए मुझे नहीं पता कि आखिर कहां और क्या गलत हुआ। शायद यहीं मेरी किस्मत थी। शायद मेरी च्वाइसेस गलत थी। लेकिन मैं कह नहीं सकता कि आखिरकार क्या गलत हुआ।


















ऐसे शुरू हुआ टीवी पर सफर
टीवी स्टार ने बताया कि आखिर कैसे वो टीवी की दुनिया में आए। इस पर उन्होंने कहा, ‘दरअसल, टीवी के बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था। क्योंकि मैंने जब टीवी में काम करना शुरू किया तो उस वक्त मेरे पास कोई काम नहीं था। इसीलिए ये सोचा समझा फैसला नहीं था, कि मुझे टीवी करना चाहिए या नहीं। मुझे सिर्फ काम चाहिए था, क्योंकि मेरे पास काम नहीं था और मुझे सर्वाइव करना था। लेकिन टीवी ने मुझे कई फिल्मी सितारों से बड़ा स्टार बना दिया। इसीलिए आज मेरे दिल में टीवी के लिए कुछ है तो सिर्फ आभार है।’

मिस्टर बजाज के किरदार ने दिलाई शोहरत
रोनित रॉय ने एकता कपूर के सुपरहिट टीवी शो कसौटी जिंदगी की में मिस्टर बजाज का किरदार निभाया था। ये टीवी शो जितना बड़ा हिट रहा था उतने ही लोकप्रिय टीवी सीरियलस् के किरदार भी रहे थे। मिस्टर बजाज के किरदार में रोनित रॉय ने जान फूंक दी थी। इसीलिए जब ये टीवी शो दोबारा नए अंदाज में शुरू हुआ तो इसे लेकर फैंस का क्रेज सांतवे आसमान पर था।


No comments