Breaking News

Shah Rukh Khan ने तीन बार की थी शादी Gauri Khan को बेगम बनाने के लिए


बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की जोड़ी फिल्मी दुनिया की नंबर 1 जोड़ियों में से एक मानी जाती है। इन दोनों ने एक दूसरे से साल 1991 में लव मैरिज की थी। शादी के 29 साल बाद भी दोनों का रिश्ता बेहद मजबूत और खूबसूरत है। दोनों की जोड़ी आज तक करोड़ों चाहने वालों के दिलों पर राज करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों ने एक दूसरे से शादी करने के लिए कई पापड़ बेले थे। 




शाहरुख खान दिल्ली में ही गौरी खान को दिल दे चुके थे। इसके बाद इनके बीच प्यार परवान चढ़ने लगा और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों ने एक दूसरे संग एक बार नहीं बल्कि 3 बार शादी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों ने 25 अक्टूबर 1991 को सबसे पहले कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे संग निकाह किया और आखिरी में दोनों की पारंपरिक हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी। 

दरअसल शाहरुख खान मुस्लिम हैं जबकि उनकी पत्नी गौरी खान पंजाबी हिंदू है। इसीलिए दोनों ये चाहते थे कि वो दोनों धर्मों के तहत शादी करें और इसीलिए दोनों ने 3 बार शादी रचाई थी।






ये है गौरी खान का असली नाम
बहुत कम लोगों इस बात को जानते हैं कि गौरी खान का असली नाम गौरी छिब्बर है। गौरी छिब्बर शादी के बाद भी हिंदू और मुस्लिम दोनों ही धर्म फॉलो करती है। शाहरुख खान के घर में दोनों ही धर्मों का समान रुप से सम्मान होता है।

तीन बच्चों के हैं माता-पिता
शाहरुख खान और गौरी खान ने साल 1997 में बेटे आर्यन खान को जन्म दिया था। इसके बाद साल 2000 में बेटी सुहाना खान का जन्म घर में खुशियां लेकर आया। इसके बाद साल 2013 में सेरोगेसी से दोनों ने बेटे अबराम को पाया था।

No comments