Breaking News

TV के कृष्ण Nitish Bharadwaj Sonakshi Sinha के बचाव में उतरे, शक्तिमान को ऐसे दिया जवाब


बी आर चोपड़ा की महाभारत के कृष्णा यानी नितीश भारद्वाज इन दिनों लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। कुछ समय पहले ही दूरदर्शन ने उनके टीवी सीरियल महाभारत को दोबारा ऑनएयर किया है। जिसके बाद से ही एक्टर लगातार चर्चाएं बटोर रहे हैं। हाल ही में नितीश भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर डेब्यू भी किया है। हर कोई टीवी के कृष्ण को सोशल मीडिया पर देखकर काफी खुश नजर भी है। लेकिन इसी बीच नितीश भारद्वाज ने हाल ही में मुकेश खन्ना के एक कमेंट पर रिएक्ट किया है। जिससे खबरों का बाजार गर्म हो गया है।




जिन्हें नहीं पता हैं उन्हें बता दें कि कुछ वक्त पहले अमिताभ बच्चन के टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा पहुंची थी। यहां बॉलीवुड की ये नामी स्टार एक आसान से रामायण से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाई थी। इसके बाद सोनाक्षी सिन्हा को कई दिनों तक बेहद खराब ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। ऐसे में कोरोना वायरस के चलते देश में लगे लॉकडाउन के वक्त जब दूरदर्शन पर दोबारा रामायण प्रसारित किया गया तब 'शक्तिमान' स्टार मुकेश खन्ना ने अदाकारा की बातों बातों में खिंचाई कर दी।



अब मुकेश खन्ना की इन बातों का जवाब नितीश भारद्वाज ने दिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में नितीश भारद्वाज ने कहा मैं  मेरे दोस्त मुकेश खन्ना को इस बारे में कुछ बताना चाहता हूं। हमारी अब की पीढ़ी इंडिया के कल्चर और सभ्यता से परिचित नहीं है और न ही इन लोगों को हमारे साहित्य का ज्ञान है। वैसे इसमें इन लोगों की कोई गलती नहीं है। साल 1992 के बाद देश की इकोनॉमी में जिस तरह से बदलाव आया है उसके चलते सब लोग एक रेस को जीतने में लगे हुए हैं। हर किसी को अपना करियर बनाना है।

इस बात को आगे बढ़ाते हुए नितीश भारद्वाज ने कहा ध्यान से देखने पर आपको पता चलेगा कि यहां पर केवल बच्चों के माता पिता की गलती है जो बच्चों को हमारी संस्कृति के बारे में कोई ज्ञान नहीं दे पाते हैं। इसके अलावा हमारा एजूकेशन सिस्टम भी ऐसा है जो आपको देश के साहित्य और काल से दूर ले जाता है। माता पिता बच्चे को पास करने के लिए ट्यूशन में मोटी रकम तो अदा कर देते हैं लेकिन वह कभी पास बैठ कर अपनी संस्कृति का ज्ञान उन्हें नहीं देते हैं। मुझे लगता है कि 1997 के बाद से तो हमारा एजूकेशन सिस्टम भी बिगड़ चुका है। ऐसे में भला इन बच्चों की क्या गलती है। नितीश भारद्वाज के बयान से साफ है कि उनको सोनाक्षी सिन्हा पर किसी तरह की नाराजगी नहीं है। बहरहाल आपकी इस मुद्दे पर क्या राय है कमेंट करके जरुर बताएं।

No comments