Breaking News

3 Idiots के लिए Kareena Kapoor Khan नहीं बल्कि ये अदाकारा थी पहली पसंद, जानिए नाम


निर्देशक राजकुमार हिरानी के द्वारा बनाई गई '3 Idiots' बॉक्स ऑफिस पर बहुत सफल रही थी। इसको फिल्म पत्रकारों से भी जबरदस्त रिस्पांस मिला था। भारतीय शिक्षा तंत्र पर कटाक्ष करती यह फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद आई थी कि यह भारतीय सिनेमा की मोस्ट लव्ड फिल्मों में से एक है। आमिर खान, शरमन जोशी, आर. माधवन, बोमन ईरानी और ओमी वैद्या जैसे सितारों से सजी इस फिल्म में करीना कपूर खान ने भी अहम किरदार निभाया था। वो आमिर खान की प्रेमिका के रूप में नजर आई थीं। अदाकारा करीना कपूर खान ने यह किरदार पूरी शिद्दत के साथ निभाया था लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि वो इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं। 




असल में निर्देशक राजकुमार हिरानी '3 Idiots' के लिए सबसे पहले काजोल को साइन करना चाहते थे लेकिन उन्हें '3 Idiots' में अपना किरदार कुछ खास पसंद नहीं आया था और उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। इसके बाद राजू ने करीना कपूर खान से बात की और बाद में वो ही आमिर खान की प्रेमिका के रूप में नजर आई थीं। 



अदाकारा काजोल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, 'जब राजू हिरानी ने मुझे स्क्रिप्ट सुनाई थी तो मैंने उनसे कहा था कि अगर वो मुझे आमिर वाला रोल देंगे या फिर बाकी दो दोस्तों में से एक रोल देंगे तो मैं इस फिल्म को करूंगी। राजू को लगा कि मैं मजाक कर रही हूं लेकिन मैं सीरियस थी। मुझे इस रोल ने (करीना वाले किरदार) एक्साइट ही नहीं किया। मुझे लगा कि मैं इस फिल्म के दौरान खुश रहूंगी।

देखें फिल्म 3 Idiots का फनी सीन:


काजोल के द्वारा ठुकराए गए इस रोल को बाद में करीना ने एक्सेप्ट किया और फिल्मफेयर के बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी हुई। अंत में आपको बताते चलें कि आमिर खान की '3 Idiots' ही वो फिल्म थी, जिसने बॉलीवुड में सबसे पहले 200 करोड़ का कारोबार किया था।


No comments