Breaking News

Hamari Bahu Silk के कलाकारों की मदद के लिए CINTAA और FWICE ने मिलाया हाथ, 1 साल से प्रोड्यूसर ने नहीं दी है पेमेंट


कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते टीवी सीरियल्स से लेकर फिल्मों की शूटिंग ठप्प हो चुकी हैं, ऐसे में अब तक जिन-जिन कलाकारों को उनकी पेमेंट नहीं मिली है वो खुलकर सामने आ रहे हैं। टीवी का जाना माना शो 'हमारी बहू सिल्क' (Hamari Bahu Silk) पर बीते साल ही ताला लगा था और अब अचानक से ये शो एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। इस शो के कई कलाकारों ने मिलकर खुलासा किया है कि शो बंद हो जाने के एक साल बाद भी उन्हें उनकी पेमेंट नहीं मिली है। इस सिलसिले में कलाकार जान खान ने एक इंटरव्यू में बताया है कि इस सीरियल के प्रोड्यूसर ने सभी कलाकारों को उनकी बकाया पेमेंट को देने से इंकार कर दिया है।




जान खान ने इस सीरियल में मुख्य किरदार अदा किया था और पिंकविला को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने बताया है कि सीरियल 'हमारी बहू सिल्क' के प्रोड्यूसर ने सभी कलाकारों को सिर्फ 15 दिन के ही रुपए दिए है और अब वो बाकी फीस देने से इंकार कर रहे हैं। बीते दिनों ही इस सीरियल की पूरी कास्ट ने प्रोड्यूसर को ये धमकी तक दे डाली है कि अगर उन्हें उनकी फीस नहीं मिली तो वो अपनी जान भी ले लेंगे।



इस मामले में टीवी इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकार खुलकर सामने आए है और उन्होंने भी इस सीरियल की कास्ट को सपोर्ट करते हुए मांग की है कि सभी लोगों की बकाया राशि को वापस दिया जाए। इस मामले में आ रही ताजा अपडेट के मुताबिक CINTAA (Cine And TV Artistes' Association) और FWICE (Federation of Western India Cine Employees) ने इन कलाकारों की मदद के लिए हाथ मिला लिया है। CINTAA के सीनियर ज्वॉइंट सेक्रेटरी अमित बहल का ने एक पोर्टल को दिए गए इंटरव्यू में कहा है कि उन्होंने सभी कलाकारों से बात करने की कोशिश की हैं और उन्हें थोड़ा सा सब्र के साथ काम लेने को कहा है। अमिल बहल का ये भी कहना है कि इस सीरियल के कुछ ही कलाकारों ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई है और लॉकडाउन के चलते उन्हें भी ढंग से पूरी बात समझ में नहीं आ पा रही है। अमित ने ये भी कहा है कि वो नहीं चाहते है कि कोई भी कलाकार इस वजह से खुद को नुकसान पहुंचाए। इस वजह से ही उन्होंने चैनल से भी बात की है ताकि वो प्रोड्यूसर से बात करके जल्द से जल्द सभी कलाकारों की शिकायत को दूर किया जा सके।



मनमीत ग्रेवाल ने लगाई थी फांसी
हाल ही में टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने लॉकडाउन की वजह से काम ना मिल पाने के कारण खुद ही जान ले ली। मनमीत ग्रेवाल की मौत से पूरी टीवी इंडस्ट्री को गहरा धक्का लगा है। ऐसे में देखना होगा कि CINTAA और FWICE सीरियल 'हमारी बहू सिल्क' के कलाकारों की मदद के लिए क्या करते हैं।



No comments