Breaking News

Jackie Shroff बनने वाले थे अर्जुन, फिरोज खान को यूं मिला इतना बड़ा रोल


कोरोना वायरस लॉकडाउन में सीरियल Mahabharat लोगों के दिलों पर राज कर रहा है। इस पुराने सीरियल को देखने के बाद लोग ज्यादा से ज्यादा इस शो के बारे में जानना चाहते हैं। यही वजह है कि महाभारत के किस्से और कहानियां आए दिन सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। पिछले कुछ समय में ही महाभारत की कास्ट को लेकर काफी जानकारियां सामने आ चुकी हैं जिनके मुताबिक बीआर चोपड़ा ने महाभारत के लिए कई बॉलीवुड स्टार्स का चयन किया था। इसमें से एक नाम Jackie Shroff का भी था जो कि महाभारत में अर्जुन के किरदार को निभाने वाले थे। इस बात का खुलासा महाभारत के असली अर्जुन यानी Firoz Khan ने किया है।




हिंदुस्तान टाईम्स से बात करते हुए फिरोज खान ने बताया है, 'अर्जुन के रोल के लिए जैकी श्रॉफ का नाम फाइनल किया गया था। किस्मत की बात है कि ये रोम मुझे मिल गया। ऑडिशन के एक हफ्ते बाद भी मुझे प्रोडक्शन की तरफ से कोई फोन नहीं आया था। ऐसे में मैं फटाफट बीआर चोपड़ा के ऑफिस पहुंच गया। यहां पर मुझे कॉस्ट्यूम और मूंछे लगाने को दी गईं। जिसके बाद मैं बीआर चोपड़ा से मिलने उनके केबिन में चला गया। उस समय वह महाभारत के राइटर्स के बात कर रहे थे। इन लोगों ने मुझे बताया कि मैं अर्जुन का किरदार निभाने वाला हूं।



आगे फिरोज खान ने बताया कि, 'महाभारत के बाद मुझे सब लोग अर्जुन के नाम से ही बुलाने लग गए थे। एक गलतफहमी के चलते ऐसा हुआ था। मैंने रोल मिलने के बाद बीआर चोपड़ा के ऑफिस में फोन किया था। जब मैंने फोन पर अपना नाम फिरोज खान बताया तो उन्होंने फोन काट दिया। ऐसे में मुझे बीआर चोपड़ा और बाकी लोगों ने नाम बदलने के लिए कहा और सब मुझे अर्जुन के नाम से ही बुलाने लग गए। हालत तो यह हो गई थी कि मेरी मां ने भी मुझको अर्जुन कह कर बुलाना शुरू कर दिया था।

महाभारत के रीटेलीकास्ट होने से लोग एक बार फिर से फिरोज खान को अर्जुन के नाम से पहचानने लगे हैं। महाभारत के अलावा फिरोज खान कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। फिरोज खान ने 'कयामत से कयामत तक', 'आ गले लग जा', 'मोहब्बत' और 'स्वयंक्रुशी' जैसी साउथ फिल्म में भी काम किया है।


No comments