Breaking News

Shah Rukh Khan की फिल्म 'Baazigar' में हिस्सा बनने वाली थीं Sridevi, इस वजह के चलते दिखाया गया था बाहर का रास्ता


बॉलीवुड सुपरस्टार Shah Rukh Khan की फिल्म Baazigar को भला कौन भुला सकता है। इस फिल्म में शाहरुख खान निगेटिव किरदार में नजर आए थे। साल 1993 में आई इस फिल्म में शाहरुख खान के अंदाज को बहुत पसंद किया गया था। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ Shilpa Shetty and Kajol भी मेन लीड में नजर आई थीं। लेकिन क्या आपको पता है मेकर्स इन दोनों हसीनाओं से पहले Sridevi को बाजीगर में कास्ट करना चाहते थे। 




सूत्रों की मानें तो फिल्म बाजीगर के लिए श्रीदेवी मेकर्स अब्बास और मस्तान की पहली पसंद थीं। फिल्म में श्रीदेवी को डबल रोल निभाना था लेकिन शूटिंग शुरु होने से पहले ही अब्बस मस्तान ने अपना फैसला बदल लिया। अब्बास मस्तान को इस बात का डर था कि फिल्म में श्रीदेवी के होने से शाहरुख खान का किरदार फीका पड़ जाएगा। 



इस बात को ध्यान में रखते हुए अब्बास मस्तान ने श्रीदेवी के डबल रोल की जगह कालोज और शिल्पा शेट्टी जैसी अदाकाराओं का चुनाव किया। फिल्म बाजीगर में शिल्पा शेट्टी और काजोल दोनों ने ही शाहरुख खान के साथ रोमांस किया था। फिल्म में इन तीनों के किरदारों ने जमकर तारीफें बटोरी थीं।

फिल्म बाजीगर से श्रीदेवी के निकल जाने के बाद शाहरुख खान को उनके साथ आर्मी और जीरो जैसी फिल्मों में काम करने का मौका मिला। हालांकि यह दोनों फिल्में बाजीगर जैसी हिट नहीं हो पायीं।



फिल्म जोरी श्रीदेवी की आखिरी फिल्म थी, जिसके बाद साल 2018 में उन्होंने दुनिया से विदा ले ली। श्रीदेवी एक पारिवारिक शादी समारोह के लिए दुबई पहुंची थीं और फिर वहां से जिंदा वापस नहीं आ सकी। रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी की मृत्यु बाथटब में पैर फिसल जाने के कारण हुई थी। श्रीदेवी का अंतिम संस्कार मुंबई में परिवार और फैंस की मौजूदगी में किया गया था।


No comments