Breaking News

Shah Rukh Khan की टीम 'केकेआर' ने अम्फान साइक्लोन से प्रभावित हुए शहरों के लिए अनाउंस किया रिलीफ पैकेज


इस समय पूरा देश कोरोना वायरस जैसी खतरनाक महामारी से पहले ही जूझ रहा है। इसके बाद कुछ दिनों पहले आए अम्फान साइक्लोन (Amphan Cyclone) ने देश की कमर तोड़कर रख दी। अम्फान साइक्लोन से सिर्फ वहां मौजूद लोग ही प्रभावित नहीं हुए हैं बल्कि इसका असर उनकी आजीविका पर भी पड़ा है। इस तूफान के चलते कई लोगों के घर भी तबाह हो चुके हैं, जिसके चलते लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 

Shah Rukh Khan की टीम 'केकेआर' ने अम्फान साइक्लोन से प्रभावित हुए शहरों के लिए अनाउंस किया रिलीफ पैकेज
बीते दिनों ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम ममता बनर्जी के साथ अम्फान साइक्लोन से प्रभावित हुए शहरों का दौरा भी किया था। वहां की स्थिति को देखने के बाद पीएम मोदी ने एक हजार करोड़ रुपये का रिलीफ फंड देने का भी एलान किया है। इसके बाद बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने भी अम्फान साइक्लोन की चपेट में आए शहरों के लिए रिलीफ पैकेज की घोषणा की है। 



शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर एक ट्वीट के माध्यम से रिलीफ पैकेज की घोषणा की है। उन्होंने लिखा है कि, 'इस तूफान से प्रभावित हुए कोलकाता के शहरों में 'प्लांट ए 6' पहल के जरिए हमारी टीम करीबन 5000 पेड़ लगाने का काम करेगी और इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। यहां प्रभावित लोगों को राशन और साफ-सफाई का जरूरी सामान प्रदान करने के लिए हमारी की ओर से यह एक छोटा सा प्रयास भी है।' रिपोर्ट्स के अनुसार अभिनेता ने चार क्षेत्रों जैसे कोलकाता, पूर्व मेदिनीपुर, नार्थ और साउथ 24 परगना में अपना समर्थन दिया है।






कुछ दिन पहले शाहरुख खान ने बंगाल और ओडिशा में उन सभी लोगों के लिए अपनी प्रार्थना की थी जो अम्फान साइक्लोन से प्रभावित हुए थे। अभिनेता ने पहले पीएम रिलीफ फंड में योगदान देकर कोरोनावायरस महामारी संकट से लड़ने के लिए जरुरतमंदो की मदद की थी। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने मुंबई में अपने चार-मंजिला ऑफिस को क्वराइंटन रुम में बदलने की अनुमति भी दी है।


No comments