Breaking News

चांद पर था सुशांत सिंह राजपूत के सपनों का आशियाना, 2 साल पहले ही खरीदी थी जमीन


बॉलीवुड स्टार Sushant Singh Rajput की मौत ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया है। बीते दिन ही एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने बेहद चौंकाने वाला कदम उठाते हुए अपनी जिंदगी समाप्त कर ली। उन्होंने घऱ में पंखे से लटकर जान दे दी। एक्टर ने हरे रंग के कपड़े को पंखे से बांधकर ऐसा दिल तोड़ने वाला कदम उठाया था। इस घटना से अभी तक पूरा देश सन्न है। 


चांद पर था सुशांत सिंह राजपूत के सपनों का आशियाना, 2 साल पहले ही खरीदी थी जमीन


इरफान खान, ऋषि कपूर के बाद सुशांत सिंह राजपूत के निधन से फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं पूरा देश सकते में आ गया है। सुशांत सिंह राजपूत एक बेहद जिंदादिल इंसान थे। वो बेहद मेहनतकश थे। कहा जाता है कि बिहार के पटना से ताल्लुक रखने वाले एक्टर जब फिल्म इंडस्ट्री में आए थे तो वो महज ढाई सौ रुपये कमाते थे। आम फिल्म स्टार्स की तरह उन्होंने भी मायानगरी में बड़े पापड़ बेले। 



इस दौरान एक्टर ने बैकग्राउंड डांसर्स के तौर पर भी काम किया। अपनी कड़ी मेहनत और लगन से वो धीरे-धीरे लाइमलाइट में आने लगे। इसके बाद वो टीवी की दुनिया में भी चमके और कुछेक बेहतरीन टीवी शोज का हिस्सा रहे। लेकिन इंजीनयरिंग की पढ़ाई कर चुके एक्टर के लिए अभिनय किसी दीवानगी से कम नहीं थी। इसीलिए एक्टर ने जल्दी ही टीवी की दुनिया से बाहर निकलकर अपने पंख खुले आसमान में फहराने की कोशिश की और बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा। यहां भी कामयाबी ने उनके पांव छुए। लेकिन धीरे-धीरे ये सितारा चकाचौंध भरी दुनिया में फीका पड़ने लगा।

सुशांत सिंह राजपूत जिंदगी में बहुत कुछ करना चाहते थे। उन्होंने एक लंबी विशेज की लिस्ट भी बनाई थी। जिसमें वो 50 ख्वाहिशों को पूरा करना चाहते थे। इस बीच क्या आप जानते हैं कि एक्टर ने चांद पर भी अपने लिए जमीन खरीदी थी। जी हां.. एक्टर ने 2 साल पहले ही इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री के जरिए चांद पर अपने लिए जमीन खरीदी थी। खास बात ये है कि ऐसा करने वाले वो अकेले भारतीय है। 



इतना ही नहीं, सुशांत सिंह राजपूत अपने घर की खिड़की से अपने प्रॉपर्टी पर निगाह भी रखते थे। इसके लिए एक्टर ने एडवांस दूरबीन 14LXO भी खरीदी थी। किसे पता था कि चांद पर बसने की चाह रखने वाला ये एक्टर इतनी जल्दी दुनिया को अलविदा कह देगा। सुशांत सिंह राजपूत का शरीर पंचतत्व में विलीन हो चुका है। वो अपने पीछे कई सारी यादें और बेहद शानदार फिल्में छोड़ गए है। जिन्हें देख उनके फैंस हमेशा उन्हें याद करते रहेंगे।


No comments