Breaking News

Sushant Singh Rajput इंटरप्रेन्योर और 3 कंपनियों के को-फाउंडर थे, जिनमें से एक थी रिया चक्रवर्ती के नाम पर


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु हुए लगभग 5 दिन हो गए हैं। इसके बाद भी हरकोई यह सोच रहा है कि वो अभी हमारे बीच जिंदा हैं। 14 जून को अभिनेता ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 


Sushant Singh Rajput इंटरप्रेन्योर और 3 कंपनियों के को-फाउंडर थे, जिनमें से एक थी रिया चक्रवर्ती के नाम पर


सुशांत काफी लंबे समय से डिप्रेशन में थे और उनका इलाज भी चल रहा था। क्या आप जानते हैं? एक अभिनेता होने के साथ साथ सुशांत सिंह राजपूत इंटरप्रेन्योर भी थे। उनके पास एक नहीं बल्कि तीन कंपनियां थीं, जिनकी उन्होंने सह-स्थापना की थी। साथ ही अभिनेता एक राष्ट्रीय भौतिकी ओलंपियाड विजेता भी थे।



अभिनेता ने 2018 में एक कंपनी को वापस लॉन्च किया था। इसे उन्होंने वर्चुअल रियलिटी और आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस जैसी चीजों का पता लगाने के लिए बनाया था। इस अलावा सुशांत दूसरी कंपनी के इनवर्टर थे, जिसे विविड्रेज रेलीटैक्स कहा जाता है और वास्तव में यह उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती का नाम भी है। एक तीसरी कंपनी भी है जिसे वर्ल्ड फाउंडेशन फॉर फ्रंट इंडिया कहा जाता है। इस कंपनी की स्थापना हेल्थकेयर को बढ़ावा देने और इस तरह से करने के विचार के साथ की गई थी, जिससे भूख, गरीबी और कुपोषण का उन्मूलन हो सके।

बताते चलें, सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बांद्रा पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है। हाल ही में रिया चक्रवर्ती से पुलिस ने करीबन 9 घंटों तक पूछताछ की थी। रिया चक्रवर्ती के अलावा अब तक इस मामले में 12 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। और आए दिन सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी कई चीजें निकलकर सामने आ रही हैं। इसी बीच यह भी खबर सामने आई है कि सुशांत और रिया चक्रवर्ती इस साल के अंत में शादी करने वाले थे।



सुशांत सिंह राजपूत ने एमएस धोनी, छिछोरे और केदारनाथ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था। निर्माताओं ने सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' को सिनेमाघरों में रिलीज करने का फैलसा लिया है।


No comments