Breaking News

Film Producer Harish Shah नहीं रहे, फिल्म इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका



Film Producer Harish Shah नहीं रहे, फिल्म इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका


फिल्म इंडस्ट्री से बुरी खबरें आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। इस बीच हाल ही में जानकारी सामने आई है कि फिल्म निर्माता हरीश शाह का निधन हो गया है। हरीश शाह एक नामी फिल्म निर्माता थे। जिन्होंने कई शानदार फिल्म भारतीय सिनेमा को दी। हरीश शाह ने 76 साल की उम्र में आखिरी सांस ली है। उनका निधन आज सुबह करीब 7 बजे हुआ है। वो इस वक्त अपने घर पर ही थे। हरीश शाह ने ‘काला सोना’, ‘धन दौलत’, ‘जलजला’ और 'अब इंसाफ होगा' जैसी कई फिल्में दी थी। रिपोर्ट्स की मानें तो हरीश शाह कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे।



हरीश शाह ने एक शॉर्ट फिल्म ‘वाय मी’ भी प्रोड्यूस की थी। इस फिल्म को राष्ट्रपति की ओर से सम्मानित भी किया गया था। हरीश शाह के जाने से फिल्म इंडस्ट्री को एक और सेटबैक लगा है। हरीश शाह के भाई विपुल शाह भी एक फिल्म निर्माता हैं। उन्होंने जानकारी दी है कि दिवंगत फिल्म निर्माता का अंतिम संस्कार आज ही दोपहर पवन हंस शमशान घाट में किया जाएगा है।

बता दें कि हाल ही में दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान ने अंतिम सांस ली थी। उन्हें सांस में तकलीफ की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। तो वहीं, इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत, इरफान खान और ऋषि कपूर जैसे बॉलीवुड के बिग स्टार्स ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के दुख से तो अभी तक फिल्म इंडस्ट्री उबर नहीं पाई है।



राजेश खन्ना के साथ हुई थी फिल्मी करियर की शुरुआत
जिन्हें जानकारी नहीं है उन्हें बता दें कि हरीश शाह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1972 में आई फिल्म हाथी मेरे साथी से की थी। इस फिल्म में उनके लीड हीरो राजेश खन्ना थे। ये फिल्म उन दिनों में सुपरहिट रही थी। इसके बाद उन्होंने धर्मेंद्र, ऋषि कपूर और मिथुन चक्रवर्ती की फिल्मों को प्रोड्यूस किया था। जबकि उनकी आखिरी फिल्म 'जाल- द ट्रैप' थी जिसमें सन्नी देओल लीड रोल में थे। ये फिल्म साल 2003 में रिलीज हुई थी।


No comments