Breaking News

Saroj Khan को मुंबई में किया गया सुपुर्द-ए-खाक, बेटे राजू खान ने किया अंतिम संस्कार



Saroj Khan को मुंबई में किया गया सुपुर्द-ए-खाक, बेटे राजू खान ने किया अंतिम संस्कार


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 3 जुलाई की सुबह निधन हो गया। सरोज खान की मृत्यु की वजह कार्डिएक अरेस्ट बताई जा रही है, जिसके चलते उन्होंने 1 बजकर 52 मिनट पर अंतिम सांस ली। कोरियोग्राफर सरोज खान काफी लम्बे समय से बीमारी थीं और मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती थीं। कुछ दिनों पहले सरोज खान की बेटी ने फैंस को बताया था कि उनकी मां की तबियत में सुधार हो रहा है लेकिन 3 जुलाई के दिन सरोज खान की हालत ज्यादा खराब हो गई और उनका निधन हो गया।



सरोज खान के पार्थिव शरीर को मलाड स्थित एक कब्रिस्तान में दफनाया गया है। बेटे राजू खान ने सरोज खान का अंतिम संस्कार किया है। राजू खान खुद भी एक कोरियोग्राफर हैं। 

कोरियोग्राफर सरोज खान की मृत्यु की खबर से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। सरोज खान ने 80 और 90 के दशक के लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया था। माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी, अक्षय कुमार, सलमान खान और आमिर खान कुछ ऐसे नाम हैं, जिनके लिए सरोज खान ने यादगार डांस स्टेप्स दिए थे। हालांकि माधुरी दीक्षित के साथ सरोज खान की जोड़ी काफी मशहूर हुई थी। इन दोनों ने जिस-जिस गाने के लिए हाथ मिलाया, वो सुपरहिट हो गया।



एक समय ऐसा आ गया था, जब कई बड़ी अदाकाराएं सरोज खान से इसलिए नाराज होने लगी थीं क्योंकि उन्हें ऐसा लगता था कि वो माधुरी दीक्षित को ज्यादा बेहतर स्टेप्स देती थीं। हालांकि सरोज खान ने अपने एक इंटरव्यू में साफ किया था कि वो ऐसा कुछ नहीं करती थीं। वो हर अदाकारा को गाने की सिचुएशन के मुताबिक डांस स्टेप्स देती थीं। इंडस्ट्री के सभी कलाकार माधुरी दीक्षित को 'मास्टर जी' कहकर पुकारते थे।


No comments