Breaking News

सुशांत के साथ-साथ दिशा सालियान आत्महत्या मामले में भी उठी सीबीआई जांच की मांग, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका



सुशांत के साथ-साथ दिशा सालियान आत्महत्या मामले में भी उठी सीबीआई जांच की मांग, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका


सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में सीबीआई के हाथ जांच लगते ही एक उम्मीद की किरण जगी है कि दिवंगत एक्टर की मौत की गुत्थी अब खुलकर सामने आ पाएगी। इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के साथ-साथ दिशा सालियान मामले की भी सीबीआई जांच की मांग उठने लगी है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई गई है। याचिका में दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत की मौत में किसी तरह के कनेक्शन की संभावना जताते हुए मांग की गई है कि इस केस की जांच भी सीबीआई को सौंपी जाए।



इससे पहले रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच मुंबई पुलिस को सौंपने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी। जिस पर आज सुनवाई हुई है। सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी गई है कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है।

 इस बारे में सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की ओर से सुशांत सुसाइड केस की जांच सीबीआई से कराए जाने की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। 



जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को फरमान सुनाते हुए 3 दिन के अंदर सुशांत सुसाइड केस के सभी दस्तावेज सीबीआई को मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को प्रोटेक्शन दिए जाने की अपील को भी नकार दिया है। इतना ही नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार के आईपीएस अधिकारी को जबरन बीएमसी की ओर से क्वारंटीन करने की निंदा करते हुए कहा कि इससे गलत मैसेज जा रहा है। इसके बाद अब इस मामले की सीबीआई जांच शुरू हो सकेगी। सीबीआई के इस केस की बागडोर आते ही उम्मीद की जा रही है कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के पीछे की साजिश खुलकर सामने आ सकेगी।


No comments