Breaking News

Sushant Singh Rajputs आत्महत्या मामले की जांच करेगी सीबीआई, सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'सच्चाई सामने आनी चाहिए'



Sushant Singh Rajputs आत्महत्या मामले की जांच करेगी सीबीआई, सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'सच्चाई सामने आनी चाहिए'


बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग लम्बे समय से हो रही थी, जिसको केंद्र ने हरी झंडी दे दी है। कलाकार सुशांत सिंह राजपूत 14 जून के दिन अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे, जिसके बाद से ही उनकी मृत्यु की गुत्थी उलझती जा रही है। सुशांत सिंह राजपूत के मृत शरीर के साथ कोई पत्र नहीं मिला था, जिस कारण किसी को यह समझ नहीं आ रहा था कि उन्होंने फांसी क्यों लगाई ? उनका परिवार इस बात पर भरोसा ही नहीं कर पा रहा था कि एक्टर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर सकते हैं ? जिस कारण वो लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे।



सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और फैंस की मांग को देखते हुए बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसको केंद्र ने मंजूरी दे दी है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने जस्टिस एच रॉय को यह जानकारी दी है कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु का मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है। 

सुप्रीम कोर्ट इस समय रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई कर रहा है। कुछ दिनों पहले सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बिहार पुलिस को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। रिया चक्रवर्ती चाहती हैं कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के मामले की जांच बिहार की जगह मुंबई में हो, जिसके लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।



इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु की सच्चाई सभी के सामने आनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के अनुसार, 'मुंबई पुलिस पर सभी को भरोसा है लेकिन बिहार पुलिस के अधिकारी को जिस तरह के क्वारंटाइन किया गया, उससे लोगों के बीच गलत संदेश गया है।' सुशांत सिंह राजपूत के फैंस केंद्र के फैसले से खुश हैं और लगातार ट्वीट करके अपने बात रख रहे हैं।


No comments