Director KV Anand Death: National Film Award winner director KV Anand dies At 54, rajnikanth kamal haasan express grief मशहूर डॉयरेक्टर केवी आनंद का हार्टअटैक से निधन, रजनीकांत-कमल हासन ने जताया शोक

तमिल फिल्म के मशहूर डॉयरेक्टर और सिनेमैटोग्राफर केवी आनंद का हार्टअटैक से चेन्नई में निधन हो गया। 54 साल के आनंद अपने घर पर ही थे जब उन्हें दिल का दौरा पड़ा। केवी आनंद को मुख्य रूप से काना कांडेन, अयान, को, मत्रराण, अनेगन, कवन और कप्पा जैसी तमिल फिल्मों में शानदार कामों के लिए जाना जाता है। गोपुरा वासली, मीरा, देवर मगन, अमरन और थिरुदा थिरुडा जैसी फिल्मों में बतौर सिनेमेटोग्राफर के रूप में काम किया है। आनंद को मोहनलाल शोभना की फिल्म थेनविन कोम्बाथ के लिए 1994 में सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफर के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घर में जब आनंद की हालत ज्यादा बिगड़ने लगी तो उन्हें पास के प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाया गया लेकिन वह पर उन्होंने आखिरी सांस ली। केवी आनंद के निधन से तमिल फिल्म इंडस्ट्री में शोक का की लहर फैल गई है। साथ ही रजनीकांत से लेकर कमल हसन और अल्लू अर्जुन ने उनके निधन पर शोक जताते हुए सोशल मीडिया के जरिए शोक संदेश भेजा।

आनंद बतौर सिनेमैटोग्राफर मोहनलाल की फिल्म थेनविन कोम्बाथ से की थी शुरुआत
आनंद बतौर सिनेमैटोग्राफर मोहनलाल की फिल्म थेनविन कोम्बाथ से अपनी शुरुआत की। सिर्फ इतना ही नहीं कई भाषाओं और फिल्मों में उन्होंने काम किया है। सिनेमैटोग्राफर के रूप में उन्होंने कुछ शानदार हिन्दी फिल्मों डोली साजा के रखना, जोश, नायक और खाकी में काम किया। 2005 की तमिल फिल्म काना कांडेन से उन्होंने निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा और उन्होंने एक के बाद एक कई तमिल फिल्मों का निर्देशन भी किया।

रजनीकांत ने आनंद की मौत पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, सम्मानित केवी आनंद का निधन चौंकाने वाला और दर्दनाक है। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है जिन्होंने उन्हें खो दिया। उनकी आत्मा को शांति मिले।

कमल हासन ने ट्वीट करते हुए लिखा, केवी आनंद ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एक मैगजीन फोटोग्राफर के रूप में की थी। उन्होंने खुद को एक सिनेमैटोग्राफर और निर्देशक के रूप में इस इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई। उनकी मृत्यु से बहुत नुकसान हुआ है। मेरी संवेदना उनकी फैमिली के साथ है।

एक्ट्रेस से नेता बनीं खुशबू सुंदर लिखती हैं, यकीन नहीं हो रहा।

निर्देशक केवी आनंद की मौत की खबर सुनते ही साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन लिखते हैं, शानदार कैमरामैन, निर्देशक और एक अच्छे इंसान। सर हम आपको हमेशा याद करेंगे। आपके परिवार और करीबियों के लिए संवेदना।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

South

पूजा हेगड़े ने कोरोना से ठीक होकर दिखाया वीडियो, बताया ऑक्‍सिमीटर यूज करने का सही तरीका

हाल ही में ऐक्‍ट्रेस पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) का कोविड-19 (Covid-19) टेस्‍ट नेगेटिव आया। कोरोना वायरस से रिकवर होने के बाद ऐक्‍ट्रेस ने अब एक वीडियो शेयर कर बताया कि पल्‍स ऑक्‍सिमीटर (Pulse Oximeter) को इस्‍तेमाल करने का सही तरीका क्‍या है। पूजा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘जब मैं कोविड-19 की […]

Read More
South

Video: कोरोना को हराकर लौटे अल्लू अर्जुन, बच्‍चों से लिपटकर जमीन पर हुए लोटपोट

तेलुगू फिल्मों के मशहूर ऐक्टर अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) आखिरकार कोविड को हराकर अपनी फैमिली के पास वापस घर पहुंच गए हैं। अल्लू ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने अपने फैन्स को इस बात की जानकारी दी है कि वह अब बिल्कुल ठीक हैं। साथ ही ऐक्टर ने एक वीडियो […]

Read More
South

राय लक्ष्मी ने लूटा फैन्‍स का चैन और सुकून, पिंक बिकिनी में दिखीं बला की खूबसूरत

साउथ इंडियन फिल्मों की बोल्ड ऐक्ट्रेस राय लक्ष्मी (Raai Laxmi ) सोशल मीडिया पर खासा ऐक्टिव रहती हैं और अक्सर इंस्टा रील से सुपर हॉट वीडियो शेयर करती रहती हैं। राय लक्ष्मी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह पिंक कलर की बिकिनी में जबरदस्त अंदाज में नजर आ रही हैं। राय लक्ष्मी पिंक […]

Read More