Kanye West Nike Shoes: Why Kanye West’s Nike Air Yeezy 1s Sneakers Sold For Record Breaking 1.8 Million Dollars? 13 करोड़ 41 लाख रुपये में बिका कान्‍ये वेस्‍ट का काला जूता, इसमें ऐसा क्‍या है भाई?

मशहूर रैपर कान्‍ये वेस्‍ट (Kanye West) निजी जिंदगी में किम कार्दश‍ियन के साथ तलाक के कारण चर्चा में रहे हैं। लेकिन अब उनके स्‍नीकर शूज (Sneakers Shoes) ने सुर्ख‍ियां बटोरी हैं। कान्‍ये वेस्‍ट का एक जूता 1.8 मिलियन डॉलर यानी 13 करोड़ 41 लाख रुपये से अध‍िक कीमत में बेचा गया है। यह किसी भी स्‍नीकर शूज की बिक्री कीमत का नया रिकॉर्ड है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कान्‍ये ने यह Nike Air Yeezy 1s जूता ग्रैमी अवॉर्ड्स में पहना था।

पिछले रिकॉर्ड से तीन गुना कीमत
इससे पहले अगस्‍त 2020 में हुई एक नीलामी में Nike Air Jordan 1s जूते ने सबसे महंगी कीमत में बिक्री का रिकॉर्ड बनाया था। उस जूते को 6.15 लाख डॉलर में नीलाम किया गया था। लेकिन कान्‍ये का जूता करीब तीन गुना अध‍िक कीमत में नीलाम हुआ है, जो अपने आप में एक नया रिकॉर्ड है।

2008 ग्रैमी अवॉर्ड्स में कान्‍ये ने पहने थे ये जूते

kanye west shoes

‘Sotheby’ के मुताबिक, ‘इस स्‍नीकर ने बिक्री के मामले में सार्वजनिक रूप से रिकॉर्ड की गई सबसे अध‍िक कीमत हासिल की है। 2008 के ग्रैमी अवार्ड्स के दौरान कान्‍ये ने इस काले हाई-टॉप Nike Air Yeezy 1s को पहना था। तब उन्‍होंने ‘हे मामा’ और ‘स्ट्रॉन्गर’ गाने पर परफॉर्म किया था।

Nike और कान्‍ये में हुई थी डील
बता दें कि यह स्‍नीकर शू नाइकी और कान्‍ये वेस्ट के बीच एक सहयोग का हिस्सा था। यह एक प्रोटोटाइप था, जिसके मॉडल को अप्रैल 2009 तक बाजार में बिक्री के लिए नहीं उतारा गया था। कान्‍ये के इस जूते को नीलामी में RARES ने खरीदा। यह एक स्‍नीकर इनवेस्‍टमेंट मार्केटप्‍लेस है, जो लोगों को दुर्लभ ए‍थलिटिक जूते खरीदने का मौका देता है।

किसने खरीदा कान्‍ये वेस्‍ट का जूता
कोई भी शख्‍स RARES से इन जूतों को खरीद सकता है। लेकिन इसके लिए उस शख्‍स को कंपनी के शेयर्स खरीदने होंगे और निवेशक बनना होगा।
पूर्व अमेरिकी फुटबॉल खिलाड़ी गेरोम सैप ने मार्च में RARES के जरिए स्नीकर कलेक्टर रयान चांग से एक प्राइवेट सेल के जरिए ये Nike Air Yeezy 1s जूते खरीदे हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Hollywood

बेटी की तस्वीर लेने पर भड़कीं प्रियंका की देवरानी सोफी टर्नर, वीडियो शेयर कर कही ये बात

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की देवरानी और ऐक्ट्रेस सोफी टर्नर (Sophie Turner) अपनी बेटी की तस्वीरें क्लिक करने को लेकर पपराजी पर भड़क गईं। सोफी टर्नर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फैंस के लिए एक वीडियो मैसेज शेयर किया है। उन्होंने कहा कि फटॉग्रफर के व्यवहार से कैसे नाराज थीं। हालांकि, बाद में ऐक्ट्रेस ने […]

Read More
Hollywood

Mission Impossible 7: सेट पर आसपास के लोगों से परेशान हुए टॉम क्रूज, बुलानी पड़ी पुलिस

हॉलिवुड ऐक्‍टर टॉम क्रूज (Tom Cruise) इन दिनों अपकमिंग फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल’ के 7वें पार्ट (Mission Impossible 7) की शूट में बिजी हैं। फिल्‍म की शूटिंग उत्तरी इंग्लैंड के यॉर्कशायर शहर में चल रही है जहां ऐक्‍टर और टीम को मुश्‍किलों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, टॉम क्रूज के शूटिंग सेट पर कुछ […]

Read More
Hollywood

GOT ऐक्ट्रेस एजमी बीआनको का आरोप- ड्रग्स देकर कई बार किया गया रेप

मशहूर सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स‘ (Game of Thrones) की ऐक्ट्रेस एजमी बीआनको (Esme Bianco) ने अमेरिकन सिंगर मैरलिन मैनसन (Marilyn Manson) (ब्रायन वॉर्नर असली नाम) पर सनसीखेज आरोप लगाए हैं। बीआनको ने कहा है कि मई 2011 के आसपास मैरलिन ने उनके साथ कई बार रेप और मारपीट की थी। बीआनको ने कहा है कि […]

Read More