Major Bikramjeet Kanwarpal Biography TV shows: major and actor bikramjeet kanwarpal dies of covid 19 a look at his heroic army background and tv shows- आर्मी में मेजर थे ऐक्टर Bikramjeet Kanwarpal, रिटायरमेंट के बाद ली थी फिल्‍मों और सीरियल्‍स में एंट्री

बिक्रमजीत कंवरपाल (Bikramjeet Kanwarpal) का 52 साल की उम्र में शुक्रवार (30 अप्रैल) को निधन हो गया। बिक्रमजीत कंवरपाल भले ही आर्मी (Major Bikramjeet Kanwarpal) में थे, लेकिन बचपन से ही उन्हें ऐक्टिंग का शौक था। अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए बिक्रमजीत कंवरपाल फिल्मों आए।

पिता भी थे सेना में अफसर, मिला था कीर्ति चक्र

बिक्रमजीत कंवरपाल का जन्म 29 अगस्त 1968 को हिमाचल प्रदेश के सोलन में हुआ था। उनके पिता द्वारका नाथ कंवरपाल भारतीय सेना में अफसर थे। 1963 में बिक्रमजीत कंवरपाल के पिता को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था।

1989 में भारतीय सेना में शामिल हुए बिक्रमजीत

1989-

पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए ही बिक्रमजीत कंवरवाल ने भारतीय सेना में जाने का फैसला किया। 1989 में बिक्रमजीत कंवरपाल भारतीय सेना में शामिल हो गए। 12-13 साल के बाद बिक्रमजीत कंवरपाल साल 2002 में भारतीय सेना से मेजर के पद से रिटायर हो गए।

आर्मी से रिटायर होने के बाद फिल्मों में डेब्यूू

रिटायरमेंट के बाद बिक्रमजीत कंवरपाल ने अपने ऐक्टर के बनने के सपने को पूरा करने की ठानी और 2003 में यह सपना पूरा हो भी गया। 2003 में उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया।

इन फिल्मों में दिखे बिक्रमजीत कंवरपाल

बिक्रमजीत कंवरपाल ने अपने 1 दशक से भी लंबे ऐक्टिंग करियर में कई फिल्मों में काम किया जिनमें, ‘पाप’, ‘पेज 3’, ‘कॉर्पोरेट’, ‘क्या लव स्टोरी है’, ‘हाइजैक’, ‘रॉकेट सिंह-सेल्समैन ऑफ द इयर’, ‘अतिथि तुम कब जाओगे?’, ‘आरक्षण’, ‘मर्डर 2’ ‘जोकर’, जब तक है जान’, ‘शौर्य’, ‘हीरोइन’, ‘हेट स्टोरी 2’, ‘2 स्टेट्स’ और ‘द गाजी अटैक’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

इन TV शोज का हिस्सा रहे बिक्रमजीत

-tv-

बिक्रमजीत कंवरपाल ने छोटे पर्दे पर भी अपना कमाल दिखाया। वह अनिल कपूर की सीरीज ’24’ के अलावा ‘किस्मत’, ‘नमक हराम’, ‘सिंपल सपने’, ‘मेरे रंग में रंगने वाली’, ‘अदालत’, ‘नीली छतरी वाले’, ‘दीया और बाती हम’, ‘सियासत’, ‘कसम तेरे प्यार की’, ‘ये है चाहतें’, ‘दिल ही तो है’, ‘तेनाली राम’ और ‘स्पेशल OPS’ में नजर आए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TV

फरहान अख्तर ने बढ़ाया कोरोना मरीजों के लिए मदद का हाथ, कई NGO को डोनेट करेंगे पैसा

पूरा देश कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर के चपेट में है। कोरोनवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में बॉलिवुड सेलेब्स भी सरकार के कदम से कदम मिलाकर उनका साथ दे रहे हैं। बॉलिवुड स्टार फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें उन्होंने एनजीओ से जुड़ी एक लिस्ट […]

Read More
TV

मिथुन दा की बहू मदालसा शर्मा की इन तस्वीरों को देख यूजर्स ने मारे ताने, किए ऐसे कॉमेंट

दरअसल मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की बहू यानी मदालसा शर्मा (Madalsa Sharma Instagram) ने हाल ही अपने इंस्टग्राम अकाउंट पर ‘अनुपमां’ (Anupamaa) के सेट से कुछ खूबसूरत तस्वीरें शेयर कीं। इन तस्वीरों में मदालसा अलग-अलग अंदाज में पोज दे रही हैं। ‘काव्या’ को लेकर मारे ताने फैन्स ने मदालसा की खूबसूरती और ऐक्टिंग की तारीफ […]

Read More
TV

गिप्पी ग्रेवाल ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल, पुलिस ने गिरफ्तार कर जमानत पर किया रिहा

पंजाबी सिंगर ऐक्टर गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal) को उनके क्रू मेंबर के साथ पंजाब के पटियाला जिले के बानूर में कोविड सेफ्टी प्रोटोकॉल की अवेहलना करते हुए गिरफ्तार किया गया। पंजाब पटियाला पुलिस (Punjab Police) ने दावा किया है कि गिप्पी अपनी टीम के साथ इस ऐरिया में कोविड-19 के नियमों को ताक पर रखते […]

Read More